- छत्तीसगढ़, राज्य

 नक्सली हमले मे एएसआई सहित चार जवान शहीद,दो घायल

बीजापुर। विधानसभा चुनाव के पहले चरण के मतदान के ठीक पहले बीजापुर जिले के बासागुड़ा थानाक्षेत्र के ग्राम मुदोण्डा में नक्सलियों ने एरिया डोमिनेशन के लिए निकले जवानों पर हमला कर दिया। इस हमले में एक एएसआई सहित चार जवान शहीद हो गए वहीं दो जवान घायल हो गये।
जानकारी के अनुसार शनिवार शाम सीआपीएफ 168 बटालियन के जवानों की पार्टी एरिया डोमिनेशन के लिए निकली थी। इसी दौरान शाम लगभग 5 से साढ़े पांच बजे के बीच बासागुड़ा थानाक्षेत्र के तर्रेम माग्र पर ग्राम मुदोण्डा के पास जंगल में घात लगाकर बैठे नक्सलियों ने जवानों पर हमला कर दिया। नक्सलियों ने पहले बख्तर बंद गाड़ी को विस्फोट कर उड़ाया इस विस्फोट में मौके पर ही चार जवान शहीद हो गए एवं दो घायल हो गए जिनमें से एक अस्पताल ले जाते समय शहीद हो गया। इसके बाद नक्सलियों ने गोलियां बरसाना शुरू कर दिया। जवाब मे जवानों ने भी फायरिंग शरू कर दी। दोनों ओर से हुए गोलीबारी में चार जवान शहीद हो गए वहीं चार जवान घायल हुए है। जबकि नक्सलियों के मारे जाने या हताहत होने की कोई जानकारी नही मिली है। हमले की सूचना पर पहुंची सर्पोटिंग पार्टी ने शहीद हुए जवान एवं घायल जवानों को घटना स्थल से निकाला एवं घायलों को उपचार के लिए हेलिकाप्टर से जिला अस्पताल पहुंचाया गया । इस हमले में एएसआई मीर माथुर रेहमान,हेड कांस्टेबल बी एम बेहरा तथा दो कांस्टेबल एएच प्रवीण एवं श्रीनू शहीद हो गए एवं दो कांस्टेबल बाबूराव सिध्देश्वर परमार,एवं हार्दिक सुरेश कुमार गंभीर रूप से जख्मी हो गये है।
बताया जाता है कि जिस ईलाके में नक्सलियों ने पुलिस पार्टी पर हमला किया है वहां आम लोगों को आना जाना नही है जिसके चलते नक्सलियों ने घात लगाकर हमले को अंजमा दिया।
00

About buland khabar

Read All Posts By buland khabar

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *