अवैध धान का परिवहन : 295 बोरी जप्त

छत्तीसगढ़
रायपुर, 14 फरवरी 2020/ प्रदेश में अवैध धान परिवहन और भंडारण पर निरंतर कार्यवाही की जा रही है। जांजगीर चांपा और गरियाबंद जिले में अवैध धान परिवहन करते पाए जाने पर 295 बोरी धान जप्त किया गया है।
      जांजगीर चंापा जिले के धान खरीदी सतर्कता दल द्वारा आज जैजैपुर में बिना नंबर वालेे वाहन में 165 बोरी अवैध धान का परिवहन करते पाए जाने पर उसे जप्त कर मंडी अधिनियम के तहत कार्यवाही की गई। सतर्कता दल ने वाहन चालक से धान के बारे में पूछताछ की और संतोषजनक जवाब नहीं मिलने पर धान को जप्त कर मंडी निरीक्षक के सुपुर्द किया गया।
      इसी प्रकार गरियाबंद जिले मे भी 130 बोरी धान जप्त किया गया है। गरियाबंद जिल पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी द्वारा गुरूवार को विभिन्न धान खरीदी केन्द्रों का निरीक्षण के दौरान धान उपार्जन केन्द्र परसुली में 130 कट्टा धान जप्त कर समिति प्रबंधक के सुपुर्द किया गया। निरीक्षण के दौरान बारदाना स्टाक पंजी में 28 जनवरी 2020 तक ही एंट्री होना पाया गया। बोरे में समिति का सील भी नहीं लगी थी। एक किसान के नाम से 60 क्विंटल का टोकन कटा था, जबकि बेचने के लिए कोई दूसरा किसान 130 कट्टा धान लेकर उपार्जन केन्द्र में पहुंचा था। संदेह के आधार पर मौके पर पंचनामा तैयार कर धान जप्त कर समिति प्रबंधक के सुपुर्द किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *