जानिए,प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने केन्द्रीय मंत्रियो को क्या निर्देश दिए ?लॉकडाउन के बाद खुल सकते है सरकारी ऑफिस ?

देश
नाइ दिल्ली |कोरोना वायरस से लड़ने के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी लगातार प्रयास कर रहे है |इस बिच उन्होंने 21 दिन का लॉक डाउन पुरे देश लगाने को कहा था ,जिसके अब सिर्फ 8 दिन बचे है |ऐसे में यह एक बहोत बड़ी चुनौती है कि 8 दिन के अन्दर कोरोना वायरस पर काबू पा सके |लॉक डाउन ख़तम होगा या नहीं,यह फैसला इसी सप्ताह में पता चल पायेगा |भारत की इकॉनमी को देखते हुए ऐसा भी हो सकता है की जिस इलाके में कोरोना के केस कम देखने को मिले है वहा सरकार अपना सरकारी दफ्तर खोल  दे |सोमवार को कैबिनेट मीटिंग में पीएम मोदी ने इशारा किया कि लॉकडाउन के बाद, चरणबद्ध तरीके से सरकारी ऑफिस खोले जा सकते हैं। हालांकि ऐसा उन्‍हीं जगहों पर किए जाने का प्‍लान होगा जहां कोरोना वायरस के ज्‍यादा मरीज नहीं हैं।इसी पर प्रधानमंत्री मोदी ने अपने कैबिनेट मंत्रियो को इस पर प्लान बनाने को कहा है |

मंत्रियो को मिले निर्देश –

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा की कोरोना वायरस से लड़ने के लिए संकल्पित और सतर्क रहने की जरूरत है। मोदी ने आगे सम्बंधित मंत्री से कहा की गरीब कल्‍याण योजना पर ध्‍यान दें कि उसके फायदे बिना किसी रुकावट के लाभार्थियों तक पहुंचें। उन्‍होंने कहा कि जो जिले हॉटस्‍पॉट्स हैं, वहां मौके के हालात से वाकिफ रहें और समस्‍याएं दूर करें। PDS सेंटर्स पर भीड़ ना हो, मॉनिटरिंग ठीक से करें और शिकायतों पर फौरन एक्‍शन लें। ब्‍लैक मार्केटिंग और जरूरी चीजों के दाम बढ़ने से रोकिए।

केन्द्रीय मंत्री जुड़ेंगे किसानो से –

किसानो  की मदद के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने मंत्र‍ियों को एक खास सलाह दी। सोमवार को वे वीडियो कॉन्‍फ्रेंसिंग के जरिए अपने साथियों से जुड़े थे। उसी दौरान पीएम मोदी ने सभी मंत्रियों से कहा कि वे एप आधारित कैब/टैक्सी की तरह ‘ट्रक एग्रीगेटर्स’ जैसे इनोवेटिव तरीके का इस्तेमाल कर किसानों को मंडियों से जोड़ें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *