प्रदेश कांग्रेस की बैठक : कोरोना महामारी से बचाव और राहत पर हुई व्यापक चर्चा

छत्तीसगढ़
 प्रदेश कांग्रेस की महत्वपूर्ण बैठक आज विडियो कांफ्रेन्सिंग के माध्यम से सम्पन्न हुई । बैठक में कांग्रेस के छत्तीसगढ़ प्रभारी पीएल पुनिया ,एआईसीसी के महामंत्री के सी वेणुगोपाल , मुख्यमन्त्री भूपेश बघेल ,प्रदेश कांग्रेस अधयक्ष मोहन मरकाम प्रभारी सचिव चंदन यादव ,स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिहदेव,   प्रदेश सरकार के  मंत्री गण, ताम्रध्वज साहू रविन्द्र चौबे ,मो अकबर,शिव डहरिया  कवासी लखमा ,अमरजीत भगत डॉ प्रेम साय सिंह , गुरु रुद्र उमेश पटेल,अनिलाभेड़िया, कांग्रेस के सांसद ज्योत्स्ना महंत दीपक बैज,छाया वर्मा सहित सभी विधायक गण ,जिला कांग्रेस अध्यक्ष गण ,महापौर गण तथा पीसीसी पदाधिकारी वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये मीटिंग में शामिल हुए।
मीटिंग में मुख्यमंत्री भुपेश  बघेल ने कोरोना वायरस से बचाव के संदर्भ में राज्य सरकार के द्वारा उठाये गए कदम निर्णय की विस्तृत जानकारी दी साथ ही उन्होंने विधायको और जिलाध्यक्षो से उनके क्षेत्रो में आ रही परेशानियों की जानकारी ले कर उसके निराकरण के भी आदेश दिए। मुख्यमंत्री ने कोरोना महामारी से बचाव में छत्तीसगढ़ की बेहतर स्थिति का जिक्र करते हुए कहा कि सभी के सहयोग से आज हम इस महामारी से निपटने में कामयाब हो रहे है। उन्होंने कहा कि खतरा अभी टला नही है सतर्कता और  सोशल डिस्टेंसिग बरकरार रखना है । गांव में भी यही संदेश देना है खेतो में काम जरूरी है लेकिन शोसल डिस्टेंसिग के साथ । उन्होंने कहा कि आगे लॉक डाउन के सम्बंध में निर्णय सभी से विचार विमर्श कर परिस्थितयो के आधार पर होगा। प्रभारी पीएल पुनिया ने कोरोना महामारी से बचाव के लिए राज्य सरकार और मुख्यमंत्री द्वारा उठाये गए निर्णयों की तारीफ करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने राज्य के हित मे त्वरित और कड़े फैसले लिए जिसके कारण आज छत्तीसगढ़ की तारीफ पूरे देश मे हो रही है । उन्होंने स्वस्थ्यमंत्री टी एस सिंहदेव की भी तारीफ करते हुए कहा कि उन्होंने बेहतर चिकित्सा सुविधा के लिए अच्छे इंतजाम किए। उन्होंने एआईसीसी के निर्देश पर गठित व्हाट्सएप ग्रुप का जिक्र  करते हुए मुख्यमंत्री के सलाहकार विनोद वर्मा राजेश तिवारी की भी प्रशंसा की इस ग्रुप में प्रदेश भर से लोगो ने जो भी परेशानी बताई उनका इन्होंने तुरन्त समाधान किया । उन्होंने सीजी फाइट अगेन कोरोना ग्रुप के गठन के  लिए   ,शैलेश त्रिवेदी ,जयवर्धन बिस्सा , ,बेहतर समन्यवय के लिए गिरीश देवांगन चंद्रशेखर शुक्ला की भी तारीफ की ।
पीसीसी अध्यक्ष मोहन मरकाम ने कोरोना वैश्विक महामारी से बचाव के लिए सरकार और मुख्यमंत्री द्वारा उठाये गए कदमो की तारीफ करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री भुपेशबघेल के कामो से पूरे देश मे छत्तीसगढ़ का सर ऊंचा हुआ है ।उन्हों ने कहा कांग्रेस सरकार ने दुख की इस घड़ी में गरीबो और राज्य की जनता का दिल जीत लिया है ।उन्होंने सभी जिला गअध्यक्षो और पदाधिकारियों से राहत और बचाव कार्य मे प्रशासन का पूरा सहयोग देने का निर्देश के साथ किसी भी जरूरतमंद के लिए 24 घण्टे खड़े रहने का निर्देश दिया।
स्वस्थ्यमंत्री टीएससिहदेव ने कहा कि खतरा अभी टला नही है हमनेइलाज के बेहतर इंतजाम किए हैं।लॉक डाऊनलोड को और बढ़ाना चाहिये दूरस्थ क्षेत्रो या जहाँ संक्रमण फैलने की सम्भाबना कम हो वहां पर इसमे छूट दी जा सकती है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *