राजस्व मंत्री ने क्षेत्रवासियों के लिए की मंगल कामना, श्रीमद भागवत महापुराण कथा में हुए शामिल

छत्तीसगढ़ राज्य

कोरबा 25 नवम्बर। कोरबा नगर पालिक निगम के वार्ड क्रमांक 4 में दिनांक 18 नवम्बर से चल रहे श्रीमद् भागवत महापुराण कथा के समापन अवसर पर छत्तीसगढ़ शासन के राजस्व एवं आपदा प्रबंधन मंत्री जयसिंह अग्रवाल सम्मिलित हुए। अग्रवाल ने इस अवसर पर पूज्य गुरू जी व मुख्य कथावाचक श्री अवधेश जी महाराज से आशीर्वाद प्राप्त किया और क्षेत्रवासियों के लिए सुख-समृद्धि की मंगल कामना की।
उल्लेखनीय है कि कोरबा औद्योगिक नगरी होने के साथ ही धर्मपरायण नगरी भी है। समूचे कोरबा क्षेत्र में हर समय किसी न किसी क्षेत्र में हमेशा श्रद्धालुओं द्वारा धार्मिक आयोजन कराए जाते रहते हैं। वार्ड संख्या 4 में दुरपा रोड स्थित काली मंदिर के पास स्व निवास पर श्रीमती सावित्री देवी जायसवाल, हेमंत जायसवाल व संजय जायसवाल द्वारा अपने पिता स्व. बाबूलाल जायसवाल (बब्बू भैय्या) की स्मृति में दिनांक 18 से 25 नवम्बर तक श्रीमद भागवत महापुराण कथा का आयोजन किया गया। सुप्रसिद्ध कथा वाचक पूज्य गुरू जी श्री अवधेश जी महाराज द्वारा सारगर्भित व सरल शैली में किए गए कथावाचन व भजनों का रसपान क्षेत्र की जनता ने पूर्ण भक्तिभाव से किया। कथासार के रूप में गुरू जी ने संदेश दिया कि मानव के रूप में जीवात्मा का इस भौतिक संसार में जन्म लेना भाग्य की बात हैं। हर मनुष्य को ईश्वर में आस्था रखते हुए व सदाचरण का पालन और अपने कर्तव्यों का निर्वहन करना चाहिए तभी उसे इस मायारूपी संसार से मोक्ष मिल सकेगा।
कथा का समापन 24 नवम्बर को हुआ तथा 25 नवम्बर को विशाल भण्डारा आयोजित किया गया जिसमें बड़ी संख्या में विशिष्ट और जनसामान्य लोगों ने भागीदारी निभाई औैर प्रसाद ग्रहण किया।
श्रीमद् भागवत महापुराण कथा के समापन अवसर पर राजस्व मंत्री के साथ छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सचिव सुरेन्द्र प्रताप जायसवाल व संदीप जायसवाल उपस्थित रहे।
————

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *