शहर में 6 जगहों पर लगाया गया स्वास्थ्य शिविर

राज्य

रायपुर। शहर में पीलिया की रोकथाम के लिए स्वास्थ्य विभाग की ओर से दलदल सिवनी,चंगोरा भाटा, अटारी, मंगल बाजार, डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी संस्कृतिक भवन मठपुरैना और शिवनगर मठपुरैना में पीलिया जांच और इलाज के लिए स्वास्थ्य शिविर लगाया गया। इन स्थलों पर आगामी 7 दिनों तक शिविर लगेगा।
डॉ मीरा बघेल, मुख्य चिकित्सा और स्वास्थ्य अधिकारी और पीलिया नियंत्रण के लिए स्वास्थ्य विभाग की ओर से नियुक्त विशेष अधिकारी ङा केआर सोनवानी ने डीपीएम और सीपीएम के साथ शिविरों का भ्रमण किया । उन्होंनेि शिविर में आने वाले पीलिया प्रभावित की जांच, क्लोरीन टेबलेट और पंपलेट वितरण और इलाज की व्यवस्था की जानकारी ली। उन्होंने शिविरों में गर्भवतियों और उपस्थित मितानिन से स्वास्थ्य विभाग की ओर से वितरित दवाई और उसके उपयोग की जानकारी भी ली । पीलिया प्रभावित संबंधित क्षेत्र में पेयजल की जांच कराने कंटेनर उपलब्ध कराए गए है। एएन एम, मितानिनों और महिला आरोग्य समिति के सहयोग से समस्त गर्भवती महिला की जांच कराने निर्देशित किया गया है।
मुख्य चिकित्सा और स्वास्थ्य अधिकारी ने बताया कि जिला अस्पताल में भर्ती मरीजों की संख्या 96 है। 14 अप्रैल को 9 मरीजों को उपचार और बेहतर स्वास्थ्य होने के उपरांत डिस्चार्ज किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *