राष्ट्रीय एनजीओ महासंघ मानवाधिकार एक्शन फोरम का गठन

Uncategorized राज्य
जगदलपुर 29 मई 2020 (bulandkhabar)  राष्ट्रीय एनजीओ महासंघ के अपार सफलता को देखते हुए राष्ट्रीय एनजीओ महासंघ ने एक विशाल निर्णय लिया है कि अंतरराष्ट्रीय स्तर का मानवाधिकार एक्शन फोरम का गठन हो, इस फोरम में राष्ट्रीय एनजीओ महासंघ के सक्रिय कार्यकर्ताओं के परिश्रम और समर्पण को ध्यान में रखते हुए मानवाधिकार एक्शन फोरम के गठन के लिए राष्ट्र स्तर में 7 सदस्यों का राष्ट्रीय सलाहकार समिति में रखा गया है
मानवाधिकार एक्शन फोरम के राष्ट्रीय सलाहकार समिति उच्च स्तर की समिति है इसमें 7 सदस्य  सुनील कुमार यादव समाज सेवक,  शुभम द्विवेदी समाज सेवक, श्रीमती संजना यादव न्यायाधीश, डॉ श्वेता चौधरी समाज सेवक,  सौरभ कुमार मिश्रा समाज सेवक, अनोख कुमार समाज सेवक एवं पत्रकार,  कलीम राशिद को सम्मिलित किया गया है।
अनोख कुमार छत्तीसगढ़ बीजापुर के निवासी हैं और फिलाडेल्फिया रूरल डेवलपमेंट सोसाइटी एनजीओ के सचिव हैं इन्होंने एम. कॉम, एम. ए. समाजशास्त्र एवं सोशल वर्क में डॉक्टरेट हैं। फिलाडेल्फिया रूरल डेवलपमेंट सोसाइटी ग्रामीण एवं जरूरतमंदों के लिए समर्पित संस्था है, इसके अलावा राष्ट्रीय एनजीओ महासंघ छत्तीसगढ़ राज्य प्रभारी नियुक्त किए गए हैं और दी इंडियन सिटिज़न न्यूज़ में रीजनल एडिटर, इंडो-इस्राएल फ्रैंडशिप एसोसिएशन में छत्तीसगढ़ राज्य के जनरल सेक्रेटरी के रूप में अपनी सेवा दे रहे हैं। अनोख़ कुमार ने बताया कि मानवाधिकार एक्शन फोरम के सलाहकार समिति के सदस्य के रूप में नियुक्त किया जाना यह एक बड़ी जिम्मेदारी है, शासन प्रशासन के साथ तालमेल कर देश हित में सेवा करना बड़ी बात है। मानवाधिकार एक्शन फोरम के सदस्य के रूप में पूरी ईमानदारी और निष्ठा के साथ सेवा देने की बात कही है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *