जम्मू कश्मीर : पुलवामा में एक जवान शहीद, एक आतंकी ढेर

देश

जम्‍मू। जम्‍मू-कश्‍मीर में आज हुए दो घटनाओं में तीन जवान मारे गए हैं। एक आतंकी को भी मुठभेड़ में ढेर कर दिया गया है। पुलवामा के पुलवामा के गोसू इलाके में चल रही मुठभेड़ में एक आतंकवादी मारा गया। इसमें जख्‍मी हुए दो सैनिकों तथा एक पुलिसकर्मी में से एक जवान ने दम तोड़ दिया। जबकि कुलगाम में एसएसबी के एक जवान ने कहासुनी के बाद अपने अधिकारी की गोली मार कर हत्‍या कर दी और फिर अपने आपको भी गोली मार ली।`
कश्मीर जोन पुलिस ने कहा सुबह जम्मू -कश्मीर के पुलवामा के गोसू इलाके में एक मुठभेड़ शुरू हुई। पुलिस और सुरक्षा बल ऑपरेशन को अंजाम दे रहे हैं। ऑपरेशन चल रहा है। मुठभेड़ में एक आतंकवादी मारा गया है। एक जवान भी शहीद हो गया है। दो अन्‍य जवान जख्‍मी हुए हैं तथा आतंकियों से मुठभेड़ अभी जारी थी। दूसरी ओर कुलगाम जिले में एसएसबी कैंप में किसी बात को लेकर विवाद के बाद जवान ने अपने एएसआई अधिकारी की गोली मारकर हत्या कर दी। इसके बाद खुद को गोली मार ली। दोनों की मौके पर ही मौत हो गई। सूचना पाकर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा।
कुलगाम कोर्ट कांप्लेक्स के पास एसएसबी 49वीं बटालियन का कैंप है। सोमवार की देर रात संतरी का एएसआई से किसी बात को लेकर विवाद हो गया। इसके बाद उसने सर्विस राइफल से एएसआई को गोली मार दी। वह खून से लथपथ होकर गिर पड़ा। इसके बाद संतरी ने खुद को भी गोली मार ली। गोलियों की आवाज सुनकर अन्य जवान मौके पर पहुंचे। उन्होंने पाया कि दोनों की मौके पर ही मौत हो गई थी। दोनों की शिनाख्त संदीप तथा हेमंत के रूप में हुई है। पुलिस ने बताया कि घटना की जांच शुरू कर दी गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *