रिश्वतखोर पर ACB की बड़ी कार्यवाही: महिला पटवारी जमीन नामांतरण के लिए मांग रही थी पैसा, सैलेरी रिलीज करने बीईओ ने मांगी घुस, सब ऐसे पकडे गए

छत्तीसगढ़

रायपुर । आज एसीबी की प्रदेश में बड़ी कार्यवाही हुई है। महिला पटवारी, बीईओ और एक सरकारी अफसर को एसीबी की टीम ने पकड़ा है। बेमेतरा के नवागढ़ में नरेंद्र चतुर्वेदी ने रायपुर एसीबी में शिकायत की थी कि महिला पटवारी लोचन साहू जमीन के नामांतरण के एवज में 7500 रुपये मांग रही है। पैसे ना देने पर काम नहीं कर रही, इस शिकायत के आधार पर एसीबी की टीम घूस की पहली किश्त 2800 रुपये देते हुए पटवारी कार्यालय से गिरफ्तार किया। सूरजपुर के बीईओ कपूरचंद साहू ने उनसे लॉकडाउन के वेतन रिलीज करने के एवज में 30 हज़ार रुपये की मांग की थी। बाद में घूस की राशि 25000 रुपये तय की गई। 25000 रुपये की घूस की रकम लेते हुए बीईओ कपूरचंद को रंगे हाथों गिरफ्तार किया गया।
बिलासपुर में रूर्बन मिशन के समन्वयक नवीन कुमार देवांगन के ख़िलाफ़ भदौरा तहसील के सरपंच प्रतिनिधि ने शिकायत की थी कि स्टॉप डेम निर्माण के 14 लाख रुपये की राशि निर्गत करने के एवज में 35 हज़ार रुपये प्रथम किश्त के रूप में मांगे गए है। बिलासपुर एसीबी को मिली इस शिकायत के आधार पर टीम ने छापा मारकर समन्वयक नवीन देवांगन को 35 हज़ार रुपये लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *