राजस्थान में कांग्रेस सरकार संकट में : पायलट कांग्रेस के पर्यवेक्षकों के साथ करेंगे बैठक, विधायक दल की बैठक में ले सकते हैं हिस्सा

देश
जयपुर। राजस्थान में कांग्रेस सरकार संकट में घिर गई है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट के बीच मतभेद खुलकर सामने आ गए हैं। इस बीच कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी भी एक्शन में आ गईं हैं। उन्होंने कांग्रेस के तीन नेताओं को जयपुर भेजने का फैसला लिया है। सोनिया गांधी ने अजय माकन, रणदीप सुरजेवाला और अविनाश पांडे को जयपुर जाने को कहा है. तीनों नेता कांग्रेस विधायकों से बात करेंगे। अजय माकन, रणदीप सुरजेवाला और अविनाश पांडे रविवार रात जयपुर के लिए रवाना होंगे।
इस बीच कांग्रेस की तरफ से सचिन पायलट को भी निर्देश गए हैं। सचिन पायलट आज रात जयपुर पहुंच सकते हैं। पायलट कांग्रेस के भेजे जा रहे पर्यवेक्षकों के साथ मीटिंग करेंगे और कल विधायक दल की बैठक में हिस्सा ले सकते हैं। राज्य में गहराते राजनीतिक संकट के बीच मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कांग्रेस विधायक दल की बैठक बुलाई है। बैठक कल 10.30 बजे होगी।
दरअसल ये पूरी जंग शुरू होती है स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप के नोटिस के बाद विधायकों की खरीद-फरोख्त मामले में स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप ने सचिन पायलट को भी नोटिस भेजा था और बयान दर्ज कराने को कहा। कहा जा रहा है कि नोटिस मिलने के बाद पायलट, सीएम अशोक गहलोत से नाराज हैं. सचिन पायलट खेमे को उपमुख्यमंत्री से पूछताछ के लिए एसओजी का नोटिस स्वीकार्य नहीं है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *