राम मंदिर के लिए तमिलनाडु से भेजी सोने-चांदी की 2 ईंटें

धर्म
रायपुर/चेन्नई। राम मंदिर भूमि पूजन के लिए रामनगरी अयोध्या पूरी तरह से सजकर तैयार है। रामनगरी में इस ऐतिहासिक पल का गवाह बनने के लिए मेहमान आने शुरू हो गए हैं। इन मेहमानों में कुछ साधू ऐसे हैं, जो अपने साथ सोने और चांदी से बने दो ईंट लेकर आए हैं, जिन पर तमिल भाषा में श्रीराम लिखा हुआ है। सोने-चांदी के इन ईंटों को राम जन्मभूमि तीर्थक्षेत्र को दान किया जाएगा।
तमिलनाडु के साधु सोने और चांदी से बनीं दो ईंटें लाए हैं, जिन पर तमिल में `श्री राम` लिखा हुआ है, जो राम जन्मभूमि तीर्थक्षेत्र ट्रस्ट को दान किया जाएगा।
राम नगरी अयोध्या में 2.30 घंटे तक रहेंगे पीएम मोदी, जानें राम मंदिर भूमि पूजन के दौरान क्या-क्या करेंगे
संत मन्नारगुड़ी जियारस्वामी ने एएनआई को बताया कि हम सोने और चांदी की ईंटों को अयोध्या में भगवान राम के भव्य मंदिर के उद्देश्य से दान करने के लिए लाए हैं। हमने तमिलनाडु के लोगों से मौद्रिक दान प्राप्त किया और ईंटों की खरीद की।
उन्होंने कहा, `हमने इसे ट्रस्ट के ऊपर छोड़ दिया है कि वे इसका कैसे इस्तेमाल करते हैं। हमारा एकमात्र उद्देश्य यह है कि किसी तरह भव्य राम मंदिर बनाया जाए। सोने की ईंट का वजन 5 किलो और चांदी का वजन 20 किलो है।
गौरलतब है कि अयोध्या में राम मंदिर भूमि पूजन के कार्यक्रम में भाग लेने के लिए तमिलनाडु के विभिन्न जिलों से लोग आए हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कल यानी पांच अगस्त को राम मंदिर के शिलान्यास की नींव रखेंगे और भूमि पूजन करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *