कोरोना काल में नहीं होगा भव्य आयोजन, इस्कॉन में सादगी से मनाया जाएगा कृष्ण जन्माष्टमी महामहोत्सव

धर्म
रायपुर। इस्कॉन फ़ेस्टिवल कमेटी के चेयरमैन व इस्कॉन के प्रेसिडेंट के नेतृत्व में आयोजित बैठक में फैसला लिया गया कि 12 अगस्त को कृष्ण जन्माष्टमी महामहोत्सव सादगी पूर्वक मनाया जाएगा। इस्कॉन के प्रेसिडेंट एचएच सिद्धार्थ स्वामी और इस्कॉन फ़ेस्टिवल कमेटी के चेयरमैन राजेश अग्रवाल के नेत्तृत्व में बैठक का आयोजन किया गया था, जिसमे निर्णय लिया गया कि केंद्र और राज्य सरकार के नियमों का पूरा ध्यान रखा जाएगा।
इस बार भव्य आयोजन नही किया जाएगा।
इस्कॉन मंदिर के सेवकों द्वारा 12 अगस्त को कोई भी भक्त प्रातः से लेकर देर रात्रि तक केवल दर्शन का लाभ प्राप्त कर सकेंगे। भक्तों से कहा गया है कि किसी प्रकार का प्रसाद, फूल या और सामग्री, चढ़ावे के रूप में ना लाएं । हरि नाम कीर्तन सुबह 10 बजे से मंदिर में किया जाएगा जो रात 10 बजे तक चलेगा, उसके बाद अभिषेक, फिर छप्पन भोग और फिर महा आरती आयोजित की जाएगी।
कोरोना महामारी को देखते हुआ मंदिर में मास्क और सेनेटाइज़ की भी व्यवस्था रहेगी। सामाजिक दूरी का पूरी तरह से पालन किया जाएगा। पूरे उत्सव का फेसबुक, व्हाट्सएप, टेलीग्राम, इंस्टाग्राम इस्कॉन रायपुर फेसबुक पेज पर लाइव दर्शन घर बैठे भी कर सकते है। मंदिर के अध्यक्ष ने भक्तों से सरकार के नियमो का पालन करने की बात कही है।
बैठक में प्रमुख रूप से जनार्दन दास, सुलोचन प्रभु, पवन सचदेव, शुभम अग्रवाल, पंकज मिश्रा और राकेश अग्रवाल, जगन्नाथ प्रभु एवं मन्दिर के सेवक उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *