पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की दूसरी पुण्यतिथी आज, राष्ट्रपति-प्रधानमंत्री सहित नेताओं ने दी श्रद्धांजलि

देश
नई दिल्ली। बातों के अटल, इरादों के अटल, फैसलों के अटल, राजनीति के अटल, देश के अटल, सबके अटल…जी हां उन्हीं अटल यानी अटल बिहारी वाजपेयी की आज दूसरी पुण्यतिथी है। 16 अगस्त 2018 के दिन लंबी बीमारी के चलते 93 वर्ष की उम्र में अटल ने दुनिया को अलविदा कहे दिया था। अटल बिहारी वाजपेयी की दूसरी पुण्यतिथी पर उन्हें याद करते हुए पीएम नरेंद्र मोदी और राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने उनके समाधी स्थल पर जाकर पुष्पांजलि अर्पित की।
पीएम मोदी ने अटल का वीडियो शेयर करते हुए लिखा कि, “हम सबके प्यारे अटल की दूसरी पुण्यतिथी के अवसर पर श्रद्धांजलि। देश के लिए किए गए उनके कार्य और योगदान के लिए उन्हें हमेशा याद किया जाएगा।”
बता दें कि राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार सुबह अटल बिहारी वाजपेयी के समाधि स्थल ‘सदैव स्थल’ गए और उन्हें पुष्पांजलि अर्पित की। इसके अलावा उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भी समाधि स्थल पर श्रद्धांजलि अर्पित की।
00 कई नेताओं ने दी श्रद्धांजलि :
पूर्व प्रधानमंत्री वाजपेयी को याद करते हुए देश के कई नेताओं ने उन्हें श्रद्धांजलि दी है। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने वाजपेयी को याद करते हुए ट्वीट में लिखा, नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र सरकार अटल के विचारों को केंद्र में रखकर सुशासन व गरीब कल्याण के मार्ग पर अग्रसर है और भारत को विश्व में एक महाशक्ति बनाने के लिए कटिबद्ध है। श्रद्धेय अटल बिहारी वाजपेयी की पुण्यतिथि पर उन्हें कोटि-कोटि वंदन।
अमित शाह ने कहा, अटल के कार्यकाल में देश ने पहली बार सुशासन को चरितार्थ होते देखा। जहां एक ओर उन्होंने सर्व शिक्षा अभियान, पीएम ग्राम सड़क योजना, राष्ट्रीय राजमार्ग विकास परियोजना जैसे विकासशील कार्य किए तो वहीं दूसरी ओर पोखरण परीक्षण व करगिल विजय से मजबूत भारत की नींव रखी।
वहीं रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने  वाजपेयी को याद करते हुए ट्वीट में लिखा, “अटल बिहारी वाजपेयी की पुण्यतिथि पर उन्हें नमन करता हूँ । भारत के विकास और आम लोगों के लिए किए गए उनके कार्य सदैव याद रखे जाएंगे। भारत के लिए उनके विचार भावी पीढ़ी को प्रेरणा देते रहेंगे।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *