नरेंद्र मोदी ने कोरोना को लेकर किए गए काम के लिए मेरी सराहना की : डोनाल्ड ट्रम्प

विदेश
वाशिंगटन/नई दिल्ली। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने दावा किया है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोनावायरस से निपटने के लिए किये गये उनके काम की सराहना की है।
ट्रंप ने डेमोक्रेटिक पार्टी के अपने प्रतिद्वंदी जो बाइडेन पर पूर्व प्रशासन के दौरान `स्वाइन फ्लू` से निपटने में पूरी तरह नाकाम रहने को लेकर निशाना साधते हुए दावा किया कि मोदी ने कोविड-19 की जांच को लेकर किये गये काम के लिए उनकी सराहना की है।
ट्रंप ने नेवादा के रिनो में चुनावी रैली में कहा, `अभी तक, हमनें भारत समेत अन्य कई बड़े देशों से अधिक जांच (कोविड-19 की) की है। अमेरिका के बाद भारत ने सबसे अधिक जांच की है। हमने भारत से 4.4 करोड़ अधिक जांच की है। प्रधानमंत्री (नरेन्द्र) मोदी ने मुझे फोन करके कहा कि आपने जांच के मामले में बेहतरीन काम किया है।`
राष्ट्रपति ने कहा कि अमेरिका द्वारा की जा रही जांच पर मोदी की टिप्पणी को मीडिया को समझाने की जरूरत है जो कि कोविड-19 महामारी से निपटने को लेकर उन पर निशाना साध रही है।
ट्रंप ने कहा, `बाइडेन का रिकॉर्ड दिखाता है कि अगर चीनी वायरस उनके प्रशासन के दौरान आता तो लाखों से अधिक अमेरिकी लोगों की मौत होती। उपराष्ट्रपति के रूप में, मंदी के बाद उनके नेतृत्व में बेहद धीमी गति से आर्थिक सुधार हुए।`
उन्होंनें दावा किया पिछले चार साल में अमेरिकियों को नौकरियां वापस मिली, सीमाएं सुरक्षित हुई और सेना का पुनर्गठन हुआ। अमेरिका में तीन नवम्बर को राष्ट्रपति चुनाव प्रस्तावित है, जिसमें ट्रंप का मुकाबला बाइडेन से है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *