आईपीएल 2020 : 437 दिन बाद मैदान पर उतरे धोनी ने रच दिया इतिहास, हासिल किए दो खास मुकाम

खेल
नई दिल्ली/आबू धाबी । आईपीएल 2020 का पहला मुकाबला मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खेला गया और इस मैच में चेन्नई ने पांच विकेट से जीत दर्ज की। वहीं एम एस धोनी करीब 437 दिन बाद इस मैदान पर नजर आए थे। धोनी इस मुकाबले में जब बल्लेबाजी करने आए थे तब चेन्नई को जीत के 10 रन चाहिए थे। धोनी ने दो गेंदों का सामना भी किया, लेकिन उनके बल्ले से कोई रन नहीं आया और अंत में फाफ ने चौका मारकर चेन्नई को आसानी से मुकाबला जीता दिया। भले ही धोनी इस मैच में रन नहीं बना पाए हो, लेकिन फिर भी उन्होंने इस मैच में एक नहीं बल्कि दो शानदार रिकॉर्ड बनाए जो अभी तक कोई नहीं कर पाया है।
मुंबई इंडियंस के खिलाफ मैच में जीत के बाद महेंद्र सिंह धोनी आईपीएल इतिहास के पहले कप्तान बन गए हैं जिनके नेतृत्व में उनकी टीम 100 मैच जीतने में सफल हुई हो। इतना ही नहीं धोनी ने इस मैच में विकेट के पीछे दो शानदार कैच लपके और इसी के साथ वो आईपीएल में 100 कैच लेने वाले खिलाड़ी भी बन गए। आईपीएल में धोनी ने बतौर विकेटकीपर 96 कैच लिए हैं जबकि 4 कैच उन्होंने फील्डिंग के दौरान लिए है। इतना ही नहीं टी20 क्रिकेट में विकेट के पीछे उन्होंने अपने 250 शिकार भी पूरे किए हैं और वो ऐसा करने वाले पहले विकेटकीपर है।
बता दें, धोनी विश्व कप 2019 के सेमीफाइनल मुकाबले से बाद से ही टीम इंडिया से बाहर रहे। धोनी को उम्मीद थी कि वो अंतरराष्ट्रीय टी20 विश्व कप में खेल सकते हैं, लेकिन कोरोना वायरस के असर के कारण उसे स्थगित कर दिया गया, जिसके कारण बाद टीम में वापसी का उनका इंतजार और बढ़ गया और उन्होंने अंत में संन्यास लेना ही सही समझा और धोनी ने 15 अगस्त को संन्यास का ऐलान कर दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *