रमन सिंह बताये क्या मोदी सरकार को गोपनीय पत्र लिखकर छत्तीसगढ़ द्वारा मांगी गई बोरा गठानों पर रोक लगवा दी?

छत्तीसगढ़
रायपुर /7 नवम्बर 2020 /प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह एवं भाजपा के सांसद  नेतागण टी वी मीडिया के सामने खुद को किसान हितैषी साबित करने बड़ी बड़ी बात करते है और जब वास्तविक में केंद्र सरकार के सामने छत्तीसगढ़ के किसानों के हित के विषय में बात रखने की आवश्यकता होती है तब भाजपा के सांसद और नेता मौन रहते है।चालू खरीफ सीजन में छत्तीसगढ़ के 20लाख से अधिक किसानों से प्रति एकड़ 15 क्विंटल धान खरीदने के लिए छत्तीसगढ़ को 4लाख50हजार गठान बोरा की आवश्यकता की पूर्ति के लिए जूट कमिश्नर कलकत्ता से तीन लाख पचास हजार गठान बोरा मांगा गया था।लेकिन केंद्र सरकार ने दो लाख सात हजार गठान बोरा कटौती कर दिया।
प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने डॉ रमन सिंह पर तंज कसते हुए पूछा कि कही मोदी सरकार को गोपनीय पत्र लिखकर छत्तीसगढ़ सरकार द्वारा मांगी गई बोरा गठानों पर रोक तो नही लगवा दिये? क्योकि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल सरकार के 20 महीने के कार्यकाल के बाद भाजपा छत्तीसगढ़ में मुद्दों की दिवालियापन के दौर से गुजर रही। भाजपा किसानों के नाम से राजनीति करने का अवसर तलाश रही है।कई बार भाजपा के 9 सांसदों ने केंद्रीय मंत्री से मिलकर एवं पत्राचार कर छत्तीसगढ़ को मिलने वाली केंद्रीय योजनाएवं पूर्व से आबंटित राशि को वापस लेने की मांग कर अपने छत्तीसगढ़ विरोधी कृत्य का प्रदर्शन कर चुके है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की सरकार ने पहली बार जब किसानों को धान की कीमत एकमुश्त 2500 रु क्विं दिया तब  भी भाजपा नेताओ को तकलीफ हो रही थी उसमें भी षड्यन्त कर रोक लगवाई गई अब धान खरीदने मांगी गई बोरा देने में लगी रोक में भी भाजपा द्वारा रची गई षड्यन्त की बु आ रही है।
प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा कि डॉ रमन सिंह और भाजपा के कथनी और करनी में अंतर है। एक ओर डॉ रमन सिंह किसानों की धान खरीदी जल्द करने की मांग करते हैं दूसरी ओर मोदी सरकार से किसानों के धान खरीदी करने मांगी गई बोरो की  संख्या में कटौती कराती है।15 साल मुख्यमंत्री रहते डॉ रमन सिंह ने किसानों के हित में कोई भी काम नहीं किया है हमेशा किसान विरोधी कृत्यों में ही इनकी भूमिका रही है। किसानों के साथ धोखा छल वादाखिलाफी करना भाजपा का वास्तविक चरित्र है।
प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की सरकार किसानों से तय समय में धान की खरीदी करेगी किसानों से 15 क्विंटल प्रति एकड़ धान  2500 रुपया किवंटल की कीमत पर खरीदेगी।मोदी भाजपा की सरकार  किसानों के धान खरीदी पर 2500 रु दाम देने पर अड़ंगा लगाने लाख षड्यन्त कर प्रयास करे सफल नही होंगे। छत्तीसगढ़ के किसान और किसान के परिवार मोदी भाजपा के किसान विरोधी चाल चरित्र चेहरा से परिचित हो गए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *