नए राष्ट्रपति ने लाइव कार्यक्रम के दौरान लगवाई कोरोना वैक्सीन

विदेश

वाशिंगटन/नई दिल्ली। अमेरिका के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति जो बाइडेन ने सोमवार को अपने गृह राज्य डेलावेयर में एक टेलीविजन कार्यक्रम के दौरान कोरोनावायरस वैक्सीन का पहला डोज लिया। 78 वर्षीय पूर्व उपराष्ट्रपति को फाइजर बायोएनटेक कोरोनवायरस टीका लगाया गया, जिसे 98 प्रतिशत प्रभावकारिता तक पहुंचने के लिए एक दूसरे खुराक की आवश्यकता होती है। बाइडेन से पहले उनकी पत्नी जिल ने टीका लगवाया।

डेलावेयर के नेवार्क के क्रिस्टियानाकेयर अस्पताल में वैक्सीन लगवाने के बाद काले रंग का मास्क पहने बाइडेन ने कहा, वैज्ञानिकों और जिन लोगों ने जिस तरह से मेहनत की, खास कर फ्रंट लाइन वर्कर्स और वे लोग जो वास्तव में क्लिनिकल काम किया, यह सब शानदार है। काश, हमारे पास समय होता कि हम आपको पूरे अस्पताल में ले जाकर दिखा सकें कि आप सभी कितना व्यस्त और अविश्वसनीय हैं। और हम आपका बड़ा एहसान मानते हैं। हम वास्तव में ऐसा मानते हैं।

कोविड-19 के लिए उच्च जोखिम वाले आयु वर्ग में माने जाने वाले बाइडेन को शीर्ष अमेरिकी संक्रामक रोग विशेषज्ञ एंथोनी फाउची ने सलाह दी कि वे टीका लगवाएं। जनवरी में फाउची को बाइडेन का मुख्य चिकित्सा सलाहकार नामित किया गया था। यह स्पष्ट नहीं है कि बाइडेन को दूसरी खुराक कब मिलेगी।

बाइडेन ने कहा कि वह और उनकी पत्नी दूसरी खुराक लेने का इंतजार कर रहे हैं।
बाइडेन ट्रांजिशन टीम की प्रवक्ता जेन साकी ने संवाददाताओं को बताया कि निर्वाचित उपराष्ट्रपति कमला हैरिस और उनके पति डगलस एमहॉफ, अगले सप्ताह टीका लगवाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *