शासकीय कर्मचारी शासन की रीड होते है।बृजमोहन अग्रवाल

छत्तीसगढ़

रायपुर/17/01/2020/ वरिष्ठ भाजपा नेता एवं विधायक बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि शासकीय कर्मचारी शासन की रीड होते है। उनके ही दम पर शासन-प्रशासन काम कर पाता है। ऐसे में शासकीय कर्मचारियों का शारीरिक और मानसिक रूप से स्वस्थ रहना जरूरी है। वे स्वस्थ रहेंगे तो जनता के काम और तेजी के साथ हो सकेंगे। उन्होंने यह बात छत्तीसगढ़ संचनालयीन शासकीय कर्मचारी संघ इंद्रावती भवन के द्वारा आयोजित खेल व नववर्ष मिलन समारोह के दौरान मुख्य अतिथि की आसंदी से कही।
बृजमोहन ने लगातार चौथे साल खेलकूद का आयोजन करने पर कर्मचारी संघ की सराहना की उन्होंने कहा कि आज के इस आपाधापी की दौड़ में शरीर का ध्यान रखना बेहद जरूरी है। जिम्मेदारी से भरे शासकीय सेवा में मानसिक रूप से स्वस्थ रहना बेहद जरूरी है। मेरा ऐसा मानना है कि सभी को दिन भर में 1 घंटे अपनी सेहत के लिए देना चाहिए। उस दौरान योग, या अन्य खेलकूद करें। सेहत अच्छी है तो जीवन में सब कुछ अच्छा रहेगा। अगर खिलाड़ी कर्मचारी को विभाग खेल के लिए एक दिन की छुट्टी भी दे तो बेहतर होगा। उन्होंने कहा कि मेरे विधायकी के 30 साल हो गये है, मंत्रालयीन कर्मचारी हो या अन्यत्र शासकीय कर्मचारी सभी का बराबर स्नेह मेरे साथ आज तक बना हुआ है। उन्होंने विश्वास दिलाते हुए कहा कि अविभाजित मध्य प्रदेश में भी कर्मचारियों के साथ रहा अब छत्तीसगढ़ में भी बृजमोहन हर जरूरत के समय कर्मचारियों के साथ खड़ा था और खड़ा रहेगा।
इस दौरान उन्होंने बैडमिंटन, बॉलीवाल,कैरम के विजेता खिलाड़ियों को पुरस्कृत भी किया।
संघ के अध्यक्ष डॉ जितेंद्र सिंह ठाकुर ने बताया कि 38 विभागों की टीम में से 2 टीम जिसमें प्रथम विजेता विकास आयुक्त कार्यालय एवं उपविजेता कोष लेखा पेंशन की टीम रही। इस आयोजन में विशिष्ठ अतिथि के रूप में छत्तीसगढ़ी फिल्मी सितारे अनुज शर्मा,महादेव कांवरे, छत्तीसगढ़ तृतीय वर्ग शासकीय कर्मचारी संघ के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष नरेंद्र सिंह चंद्राकर, सुरेश मिश्रा इनकम टैक्स ऑफिसर संघ, प्रेस क्लब की अध्यक्ष दामू अम्बेडरे, संरक्षक सीएल शर्मा, रामसागर कोसली जयंत यादव, राजेश वरकड़े सुनील भूमरकर, नवीन अग्रवाल, ताकेश कुमार, अमित पाटिल, अल्पना दाऊ, मंजू कुजूर गौरी छुरा पुरुषोत्तम पमनानी, सरद सरदार आर के अटले आदि पदाधिकारियों का विशेष सहयोग रहा सांस्कृतिक कार्यक्रम की प्रस्तुति सरगम मेलोडी कार्यक्रम के धीरज शर्मा जी, शेखर ठाकुर आदि उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *