लोरमी : गणेश विसर्जन को लेकर शांति समिति की बैठक…..20 तक विसर्जन करने का लिया गया निर्णय

छत्तीसगढ़
लोरमी – नगर परिक्षेत्र के गणेश उत्सव समिति एवं नगरवासीयो व पुलिस प्रशासन के द्वारा निर्णय लिया गया कि 20 सितंबर को सभी समितियों के द्वारा एक साथ गणेश विसर्जन किया जायेगा।
गौरतलब है कि नगर में गणेश विर्षजन का दौर 3-4 दिनांे तक चलता है उसे एक ही दिन में सभी विर्षजन करने के लिए कहा जिसमें समितियों, नगरवासीयो, पुलिस प्रशासन, के द्वारा 20 तारीख को विर्षजन करने की बात कहे, इस दौरान सभी ने निर्णय लिया कि विसर्जन के दौरान अश्लील गाने ना बजाया जाये, ध्वनि का संतुलन ठीक रहे तेज अवाज में ना हो। लोरमी थाना प्रभारी राजकुमार साहू एवं चिल्फी प्रभारी एएसआई सुशील बंछोर ने सभी समितियों को एक साथ 20 सितंबर को विर्षजन करने की बात कहे जिसमें समिति के सदस्यों ने भी सहर्ष स्वीकार किये। वही बाद में विसर्जन करता है अगर समितिया तो इसकी जिम्मेदार स्वयं होगी किसी भी प्रकार की धटना होती है समिति के सदस्य जवाबदेही होगी। इस दौरान बैठक में पूर्व नगर पंचायत अध्यक्ष मनीष त्रिपाठी, आदित्य वैष्णव, शैलेन्द्र जायसवाल, सोहन डडसेना, जतीन सलुजा, जितेन्द्र पाठक, अकाश सलुजा, उतम ध्रुव, सुरेश कश्यप, श्रेय त्रिपाठी, अनशुमान दुबे, धीरज जायसवाल, मुकेश जायसवाल, अमन सलुजा, तुषार अग्रवाल, नंदलाल खत्री, यश कश्यप, अवध त्रिपाठी, अभिषेक कश्यप, अनुनय चौबे, महेश खत्री सहित समिति के सदस्य व थाना स्टाफ उपस्थित रहे।

विसर्जन के दिन रहेगी विषेष चाक चैबंद व्यवस्था –
वही इस दौरान बताया कि जलस्तर बढ़ा हुया इसे देखते हुए विशेष निगरानी की व्यस्था किया गया जिसमें बिजली विभाग व नगर पंचायत के द्वारा लाईट की व्यवस्था, पुलिस टीम के द्वारा गोताखोर, ट्रैफिक व्यवस्था को लेकर विशेष तौर पर व्यवस्था किये जाने की बात कहा गया है, इस दौरान शिवधाट में एक टीम पुलिस, नगर पंचायत, विद्युत विभाग को रखा जायेगा।

क्या कहना है –
श्री गणेश विसर्जन को लेकर समिति को बुलाया गया था सभी को एक साथ एक दिन में विसर्जन करने के लिए कहा गया है। अगर कोई समिति बाद में करती है तो उसकी जिम्मेदारी समिति की होगी और पुलिस कार्यवाही भी करेगी, नदी में पानी का जलस्तर बढ़ा है इसलिए विसर्जन में सावधानी बरतने के लिए कहा गया है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *