- छत्तीसगढ़, राज्य

मेरे लिए सुषमा जी सिर्फ एक नेता नहीं अपितु प्रेरणा की स्रोत थी।बृजमोहन

रायपुर/07/08/2019/ भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता, राष्ट्र की ओजस्वी वक्ता सुषमा स्वराज के निधन पर छत्तीसगढ़ के वरिष्ठ भाजपा नेता रायपुर दक्षिण विधायक बृजमोहन अग्रवाल ने गहरा दुख व्यक्त किया है।उन्होंने कहा कि यह क्षण उनके लिए बेहद कष्टदायक है। मेरे लिए सुषमा जी सिर्फ एक नेता नहीं अपितु प्रेरणा की स्रोत थी। वात्सल्य और करुणा की प्रतिमूर्ति थी वो,उनके रहने भर से एक मातृत्व का एहसास हृदय में होता था। मुझे एक अनुज की भाती उनका स्नेह मिलता रहा है।
उनकी राजनीति की शुरुआत की अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद से हुई थी। संगठन में वे हमारी वरिष्ठ रही। लगभग 40 वर्षों से उनके साथ हमारा सतत संपर्क बना रहा। छत्तीसगढ़ राज्य निर्माण के वक्त वो अटल जी की सरकार में मंत्री थी। इस वजह से भी वह छत्तीसगढ़ के हितों का ध्यान रखा करती थी जब भी उनसे भेट होती वह छत्तीसगढ़ का हालचाल पूछती।
बृजमोहन ने कहा कि सुषमा स्वराज का जाना सिर्फ भारतीय जनता पार्टी क्षति नहीं है अपितू सम्पूर्ण राष्ट्र के लिए अपूरणीय क्षति है। महिलाओं के लिए वो एक रोल मॉडल थी। भारतीय संस्कृति और परंपराओं की झलक उनमें हमेशा दिखती थी।
वो ऐसी प्रखर वक्ता थी कि जब बोलना शुरू करती सब कुछ थम सा जाता था। मोदी सरकार के प्रथम कार्यकाल में हमने उन्हें विदेश मंत्री के रूप में उन्हें यूनाइटेड नेशन में बोलते सुना। पाकिस्तान के खिलाफ भारत का पक्ष वो जिस ढंग से , जिस प्रखरता से रख रही थी मानों स्वयं भारत माता उनमें समाहित हो।
उनके निधन से एक सशक्त नेतृत्व की कमी प्रत्येक भाजपा कार्यकर्ताओं को खलेगी। ईश्वर से यही प्रार्थना है कि उनकी मृतआत्मा को शांति व परिजनों- शुभचिंतकों को यह दुख की घड़ी सहने की शक्ति प्रदान करें।

About buland khabar

Read All Posts By buland khabar

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *