- छत्तीसगढ़

मुख्यमंत्री ने सभी कमिश्नरों और कलेक्टरों को भारी बारिश की चेतावनी पर सर्तक रहने के दिए निर्देश

रायपुर, 08 अगस्त 2019/ मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने बस्तर कमिश्नर से दूरभाष पर वर्षा की स्थिति की जानकारी ली और एहतियाती कदम उठाने के निर्देश दिए। बस्तर कमिश्नर श्री अमृत लाल खलखो ने मुख्यमंत्री को बताया कि बस्तर में लगातार बारिश हो रही है। प्रशासन पूरी तरह से मुस्तैद है और स्थिति पर लगातार नजर रखे हुए हैं। बचाव और राहत कार्य के लिए सभी आवश्यक तैयारियां सुनिश्चित कर ली गई है।
मुख्यमंत्री ने मौसम विभाग द्वारा प्रदेश के कई हिस्सों में भारी बारिश की चेतावनी पर सभी कमिश्नरों और कलेक्टरों को सर्तकता बरतने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने अधिकारियों से कहा कि जल भराव वाले इलाकों पर विशेष नजर रखी जाए। बाढ़ या जल भराव की स्थिति बनने पर राहत और बचाव के लिए तत्काल कदम उठाएं जाए।
        मुख्यमंत्री श्री बघेल ने कहा है कि निचली बस्तियों में और जलमग्न होने वाले इलाकों में आपदा प्रबंधन दस्ते मुस्तैद रखे जाए। इन इलाकों के निवासियों के लिए पहले वैकल्पिक स्थानों का चिन्हांकन कर लिया जाए। आवश्यकता पड़ने पर इन इलाकों के निवासियों के ठहरने, भोजन, शुद्ध पेयजल, चिकित्सा तथा अन्य आवश्यक इंतजाम किए जाएं। निचले इलाकों में पानी का भराव होने पर पानी की निकासी, जल शुद्धिकरण आदि आवश्यक कदम उठाएं जाए। उन्होंने अधिकारियों से कहा है कि बारिश से जान-माल की क्षति होने पर राजस्व पुस्तक परिपत्र के प्रावधानों के तहत प्रकरण तैयार कर त्वरित रूप से सहायता राशि उपलब्ध करायी जाए।

About buland khabar

Read All Posts By buland khabar

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *