- Uncategorized, छत्तीसगढ़, देश, मुख्य समाचार

पोषण आहार कार्यक्रम में छत्तीसगढ़ को द्वितीय स्थान, कांग्रेस के दुष्प्रचारों पर यह पुरस्कार एक और करारा जवाब |श्रीचंद सुंदरानी

रायपुर। भारतीय जनता पार्टी प्रदेश प्रवक्ता श्रीचंद सुंदरानी ने राष्ट्रीय पोषण आहार कार्यक्रम में छत्तीसगढ़ को द्वितीय स्थान मिलने पर हार्दिक खुशी जतायी है साथ ही श्री सुंदरानी ने कहा कि कांग्रेस के दुष्प्रचारों पर यह पुरस्कार एक और करारा जवाब की तरह है। श्री सुंदरानी ने कहा कि पंद्रह वर्ष की भाजपा सरकार पर लगातार बेजा आरोप लगाते रहने वाली कांग्रेस को अपने गिरेबान में झांकना चाहिए और उसे आत्ममंथन करना चाहिए। उन्होंने कहा कि प्रदेश को कांग्रेसी कुपोषण से मुक्त कराने में दिन रात भाजपा की पूर्व सरकार ने मेहनत की, जिसका परिणाम इस  ‘सुपोषणÓ के रूप में सामने आया है।  श्री सुंदरानी ने इसके लिए भी पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह को बधाई दी है। श्री सुंदरानी ने इस बात के लिए प्रदेश की मौजूदा सरकार की आलोचना की कि उसने न केवल कुपोषण के खिलाफ  शुरू किए गए कामों को बाधित किया, अपितु आदिवासियों को चना वितरण तक पर रोक लगा दी थी। भाजपा के लगातार विरोध और दबाव के बाद आखिरकार मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को झुकना पड़ा और चना वितरण कार्यक्रम शुरू करना पड़ा।
श्री सुंदरानी ने कहा कि भूपेश सरकार ने अभी तक राज्य के सामाजिक व आर्थिक विकास की कोई योजना प्रस्तुत नहीं की है, जो चिंताजनक है।  चावल, चना और नमक के वितरण से छत्तीसगढ़ में कुपोषण को दूर करने में मदद मिली थी। चना वितरण के लिए पूर्ववर्ती भाजपा सरकार ने लगभग 4 सौ करोड़ की नियमित सब्सिडी जारी रखी थी।
श्री सुंदरानी ने सीएम भूपेश बघेल से यह आग्रह किया है कि प्रदेश के गरीबों के जीवन से जुड़े मुद्दों पर पुर्ववर्ती भाजपा सरकार से प्रेरणा ले और पहले की कांग्रेस सरकारों की गलतियां न दोहरायें । उन्होंने कहा कि सुपोषण के क्षेत्र में भी डॉ. रमन सिंह की सरकार ने जो बड़ी लकीर खींची है उसे छोटी करने के बजाय कांग्रेस को अपनी लकीर बड़ा करना चाहिए।

About buland khabar

Read All Posts By buland khabar

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *