- Uncategorized, छत्तीसगढ़

किसी समाज की एकता ही उसकी बड़ी ताकत है : बृजमोहन

रायपुर( bulandkhabar)। रायपुर दक्षिण विधायक एवं पूर्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल आज रायपुर क्षेत्रपद्मशाली समाज द्वारा आयोजित ऋषि मार्कण्डेय जयंती उत्सव में शामिल हुए। इस अवसर पर उन्होंने समाज के लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि किसी भी समाज की एकता ही उनकी सबसे बड़ी ताकत होती है। जिसके दम पर वे अपने समाज को आगे लेकर जाते हैं। पद्मशाली समाज भी अब एकजुटता के साथ तरक्की के सफर में बढ़ता चला जा रहा है। यह आयोजन भगवान दत्तात्रेय मंदिर परिसर ब्रम्हपुरी में हुआ।
बृजमोहन ने कहा कि भगवान शिव के उपासक मार्कंडेय ऋषि को आराध्य मानने वाले पद्मशाली समाज बड़ी गौरव गाथा है। उन्होंने कहा कि आज आवश्यकता है समाज के कमजोर तबके का हाथ थाम कर उन्हें साथ ले जाने की। किसी कारणवश समाज का कोई परिवार आर्थिक रूप से पिछड़ गया है उन्हें हर संभव सहयोग करते हुए मुख्यधारा में जुडऩे का प्रयास होना चाहिए। उस कमजोर परिवार की बेटी का ब्याह, बच्चे की शिक्षा और इलाज में सहयोग के लिए समाज को सदैव तत्पर रहना चाहिए । यह परंपरा समाज को एकजुटता के साथ आगे बढ़ाने के लिए मददगार साबित होगा। ऐसा करने से प्रत्येक व्यक्ति अपने समाज के प्रति और ज्यादा गौरव का बोध कर सकेगा।
इस अवसर पर उन्होंने सामाजिक भवन के लिए 5 लाख रुपये विधायक निधि से देने अपनी स्वीकृति प्रदान की।
उन्होंने कहा कि आज के दौर में सामाजिक भवनों की उपयोगिता बहुत है। लोगों के छोटे बड़े परिवारिक समारोह तो होते ही हैं। बच्चों की कोचिंग, युवाओं, महिलाओं को रोजगार उन्मुख प्रशिक्षण कार्य भी सामाजिक भवनों में दिया जा सकता है। इस अवसर पर समाज ने श्री अग्रवाल को साल श्रीफल और प्रतीक चिन्ह प्रदान कर सम्मानित किया।
समारोह में पद्मशाली समाज के प्रदेशाध्यक्ष सुधीर बदुन,रायपुर अध्यक्ष गोपाल परसवार,दत्तात्रेय मंदिर समिति के अध्यक्ष हरीवल्लभ अग्रवाल,आकाश गंतुक,मधुकर बल्लेवार,दीपक ,शशि बल्लेवार आदि उपस्थित थे।

About buland khabar

Read All Posts By buland khabar

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *