- छत्तीसगढ़, मुख्य समाचार

चौकीदार ने किया चोरों पर जोरदार प्रहार

रायपुर(bulandkhabar)। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के ‘मैं भी चौकीदार’ कैंपेन में देश के सभी राज्यों के 500 स्थानों में सीधे संवाद के दौरान करोड़ों लोगों ने भागीदारी निभाई और विभिन्न राज्यों के विभिन्न वर्गों के लोगों ने प्रधानमंत्री से सीधे सवाल किए और उनके जवाब का भरपूर समर्थन किया। प्रधानमंत्री श्री मोदी ने कहा कि 5 साल में हमने सारे गड्डे भर दिए हैं अब आने वाले 5 साल में दुनिया में हम उस ऊंचाई पर होंगे जहां की केवल कल्पना ही की जा सकती है। आज हम दुनिया की 6वीं अर्थव्यवस्था बन चुके हैं जबकि यूपीए के समय भारत 11वें नंबर पर था। श्री मोदी ने कहा कि मिशन शक्ति की सफलता पर कांग्रेसियों को दर्द हो रहा है जबकि हमारे वैज्ञानिकों ने वह कर दिखाया जो हमने पहले केवल अमेरिका, रूस और चीन ही कर सके थे। अंतरिक्ष में अब हम वह तकत हैं जो अपने देश की सुरक्षा बेहतर तरीके से कर सकते है और दुश्मन को करारा जवाब दे सकते हैं।
प्रधानमंत्री श्री मोदी ने कहा कि पांच साल में हमने देश लूटने वालों को जेल के दरवाजे तक पहुंचा दिया है। कुछ जमानत पर हैं कुछ चक्कर काट रहे हैं। अब आपके आशीर्वाद से इनको सलाखों के अंदर भेजना है। श्री मोदी ने कहा कि हमने आधार कार्ड के जरिए सीधा लाभ देकर एक लाख करोड़ की चोरी रोक दी जिनका जन्म ही नहीं हुआ ऐसे लोगों के नाम पर सारी सुविधाएं बंट रही थी। आखिर वह पैसा कहां जा रहा था? जिनका नुकसान हुआ वो मोदी जिंदाबाद के नारे थोड़ी न लगाएंगे। श्री मोदी ने कहा कि भारत को विकसित राष्ट्र बनाना है, हमारी युवा पीढ़ी यही चाहती है और युवा पीढ़ी देशवासियों के समर्थन से अब वह समय जल्द ही आने वाला है।
प्रधानमंत्री श्री मोदी ने कहा कि चुनाव पास आते ही रेवड़िया बंटने लग जाती हैं। सपने दिखाएं जाने लगते हैं लेकिन हम ऐसे कोई सपने नहीं दिखाएंगे भारत को हर तरीके से सक्षम बनाना हमारा लक्ष्य है और इसके लिए देश लूटने वालों के खिलाफ हम पहले से भी कड़ाई से पेश आएंगे। श्री मोदी ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि चार पीढ़ियों से गरीबी दूर करने का नारा लगाते आ रहे हैं। हर बार गरीबी का ग्राफ बढ़ जाता है और नारा भी बढ़ जाता है।
अरूणाचल प्रदेश से पहली बार मताधिकार प्राप्त करने वाले एक मतदाता ने प्रधानमंत्री से सवाल किया कि आपकी अगले पांच साल की क्या योजना है और हम भाजपा को वोट क्यों दे, इस पर प्रधानमंत्री श्री मोदी ने प्रश्नकर्ता की बुध्दिमत्ता की प्रसंशा करते हुए कहा कि आपने भविष्य को लेकर प्रश्न किया है हम भारत देश को पांच ट्रिलियन वाली अर्थव्यवस्था बनाने के लिए काम करेंगे और हम भारत को विश्व की पहली अर्थव्यवस्था बनाने के लिए हम सब मिलकर काम करेंगे। ओडिशा से एक सवाल के जवाब में श्री मोदी ने कहा कि झूठ की फैक्ट्री के दुष्प्रचार को रोकना है और पहली बार वोट डालने वालों को समझाना है कि पीढ़ी दर पीढ़ी झूठ बोलकर देश को गुमराह करने वालों से बचना है ताकि देश आगे बढ़ सके।
मैं भी चौकीदार कैंपेन के प्रसारण का कार्यक्रम भाजपा कार्यालय एकात्म परिसर में भी रखा गया। इस अवसर पर बड़ी संख्या में चौकीदार भाइयों ने सहभागिता निभाई। पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह, राष्ट्रीय सह संगठन महामंत्री सौदान सिंह, प्रदेश संगठन महामंत्री पवन साय, मोर्चा-प्रकोष्ठ प्रभारी रामप्रताप सिंह, पूर्व विधानसभा अध्यक्ष गौरीशंकर अग्रवाल, पूर्व विधायक नवीन मार्कंडेय, प्रवक्ता सच्चिदानंद उपासने, संजय श्रीवास्तव रायपुर शहर जिलाध्यक्ष राजीव कुमार अग्रवाल, राजेश पांडेय सहित बड़ी संख्या में नेता एवं कार्यकर्ता सहित सैकड़ों सिक्युरिटी गार्ड्स मौजूद थे।

About buland khabar

Read All Posts By buland khabar

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *