कश्मीर : खस्ता हाल सड़कों पर नन्हीं रिपोर्टर का वीडियो हुआ वायरल

देश मुख्य समाचार

श्रीनगर. कश्मीर में मुख्य मार्ग और गलियों की खस्ता हाल सड़कों पर नन्हीं रिपोर्टर के वीडियो ने इंटरनेट पर तूफान मचा दिया है. इंटरनेट उपयोक्ता गुलाबी जैकेट पहनी इस नन्हीं रिपोर्टर की तारीफ करते नहीं थक रहे हैं. हालांकि, नन्हीं रिपोर्टर ने यह वीडियो कब और कहां बनाया है, इसकी तत्काल पुष्टि नहीं हो पायी है. दो मिनट आठ सेंकेड लंबे वीडियो में वह अपने कैमरा पर्सन जिसे वह ‘मां’ कह रही है, उन्हें सड़कों पर हुए गड्ढे दिखाने को कहते हुए बोल रही है, ‘‘इतनी गंदी रोड है कि मेहमान भी नहीं आ सकते.’’ गौरतलब है कि कश्मीर घाटी में हाल ही में भारी बारिश और बर्फबारी हुई है.

मोबाइल फोन पर शूट किए गए इस वीडियो में बच्ची बता रही है कि कैसे कीचड़ और बारिश के कारण सड़कों की हालत और खराब हो गई है. वीडियो में वह दिखा रही है कि लोग कैसे सड़कों पर कचरा फेंक रहे हैं और कह रही है ‘‘सब गंदा हो गया है.’’ उत्साह से भरी नन्हीं रिपोर्टर अपने दर्शकों से वीडियो ‘लाइक, शेयर और सब्सक्राइब’ करने तथा अगले वीडियो में फिर से मिलने का वादा भी कर रही है.

वीडियो को ट्विटर पर तमाम लोगों ने साझा किया है और एक लाख से ज्यादा लोगों ने इसे देखा है. यह पहली बार नहीं है जब घाटी के किसी बच्चे ने वीडियो संदेश के माध्यम से प्रशासन से अपील की है. पिछले साल छह साल की माहिरू इरफान ने 71 सेंकेंड के एक वीडियो में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से आॅनलाइन कक्षाओं के लिए अधिकतम समय सीमा निर्धारित करने का अनुरोध किया था. वीडियो जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा की नजर में आने के बाद उन्होंने शिक्षा विभाग से 48 घंटों के भीतर नीति बनाने को कहा था.




bulandkhabar

I am blog writer from Chhattisgarh. I am daily updating raipur including Chhattisgarh news on www.bulandkhabar.in. I am also sharing latest news form cg on our social media.

http://bulandkhabar.in

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *