प्रयागराज बवाल का मास्टरमाइंड जावेद मोहम्मद के खिलाफ रविवार को बड़ी कार्रवाई….महज 4 घंटे में जमींदोज हुआ करोड़ों का आलिशान बंगला…

देश ब्रेकिंग-न्यूज़ मुख्य समाचार
prayagraj |(bulandkhabar) प्रयागराज में जुमे के दिन अटाला में हुए बवाल के मास्टरमाइंड जावेद मोहम्मद के खिलाफ रविवार को बड़ी कार्रवाई हुई। प्रयागराज विकास प्राधिकरण (पीडीए) ने करेली के जेके आशियाना स्थित उसके आलीशान मकान को बुलडोजर चलवाकर जमींदोज कर दिया।
दोपहर 12 बजे के करीब शुरू हुई ध्वस्तीकरण की कार्रवाई चार घंटे तक चली। इस दौरान भारी पुलिस बल के साथ ही पीएसी के जवान भी मौके पर तैनात रहे। जावेद को एक दिन पहले ही 67 अन्य आरोपियों संग गिरफ्तार कर जेल भेजा गया था। जुमे पर अटाला में हुए बवाल के बाद ही अफसरों ने कह दिया था कि उपद्रवियों और साजिशकर्ताओं के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।
एक दिन पहले ही पीडीए, नगर निगम और राजस्व विभाग के कर्मचारियों ने मौके पर जाकर जांच पड़ताल की थी और अवैध निर्माण पर कार्रवाई के लिए सूची भी बनाई थी। इसके बाद से ही माना जा रहा था कि आरोपियों के अवैध रूप से बने मकानों, दुकानों व अन्य प्रतिष्ठानों पर बुलडोजर चल सकता है।
रविवार सुबह करीब 11 बजे करेली थाने के बाहर बड़ी संख्या में पुलिस फोर्स और पीएसी के जवानों को इकट्ठा किया गया। कुछ देर बाद पुलिस, पीएसी, पीडीए व नगर निगम की टीम जेके आशियाना स्थित उस मोहल्ले में पहुंची, जहां आरोपी जावेद का आलीशान दो मंजिला मकान स्थित था।
अफसरों के साथ दो जेसीबी व एक पोकलैंड मशीन भी थी। ध्वस्तीकरण की कार्रवाई शुरू करने से पहले घर में मौजूद महिलाओं से घर खाली करने को कहा गया तो उन्होंने विरोध किया। अफसरों ने उन्हें एक घंटे की मोहलत देकर सामान बाहर निकालने को कहा।
मोहलत खत्म होने के बाद करीब 12.15 बजे बुलडोजर व पोकलैंड मशीन से ध्वस्तीकरण की कार्रवाई शुरू हुई। सबसे पहले भूतल पर लगे मुख्य दरवाजे व बाउंड्रीवाल को तोड़ा गया और फिर एक -एक कर मकान के अन्य हिस्सों को ढहाया जाने लगा। करीब तीन घंटे तक कार्रवाई चलने के बाद मकान जमींदोज हो गया। इसके बाद अफसर और पुलिस टीमें वापस लौट आईं।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *