मां के 100वें जन्मदिन पर उनसे मिलने पहुंचे पीएम मोदी….हीराबा के नाम पर गांधीनगर में एक सड़क का नामकरण भी करेंगे…

देश ब्रेकिंग-न्यूज़ मुख्य समाचार
अहमदाबाद (buland khabar)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मां हीराबा आज (18 जून) 100 वर्ष की हो गईं हैं। इस मौके पर पीएम मोदी गुजरात के गांधीनगर स्थित आवास पर अपनी मां से मिलने पहुंचे और उनसे आशीर्वाद लिया।आशीर्वाद लेने के बाद पीएम मोदी ने मां के चरण धोए फिर अपने हाथों से मिठाई खिलाई। इसके बाद पीएम पावागढ़ मंदिर के लिए रवाना हो गए जहां वे मां काली के दर्शन कर पूजा-पाठ करेंगे। इसके साथ ही वे आज हीराबा के नाम पर गांधीनगर में एक सड़क का नामकरण भी करेंगे। इस सड़क को पूज्य हीराबा मार्ग नाम दिया जाएगा।

 

सड़क का नाम होगा ‘पूज्य हीरा मार्ग’

उधर, गांधीनगर के मेयर हितेश मकवाना ने बताया कि रायसन पेट्रोल पंप के निकट स्थित 80 मीटर मार्ग का नाम पूज्य हीराबा मार्ग रखा जाएगा। इसका मकसद उनका नाम आने वाली पीढ़ियों तक पहुंचाना है।

धार्मिक कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा

इसके अलावा परिवार के सदस्यों से मिली जानकारी के अनुसार, आज 18 जून को पीएम के गृहनगर वडनगर में हाटकेश्वर महादेव मंदिर में हीराबा के अच्छे स्वास्थ्य और लंबे जीवन के लिए धार्मिक कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा। इस दौरान भजन संध्या, शिव आराधना और सुंदरकांड पाठ होगा। मोदी के परिजनों ने इस दिन अहमदाबाद के जगन्नाथ मंदिर में दोपहर भोज का आयोजन भी किया गया है।

आखिरी बार मार्च में अपनी मां से मिले थे मोदी

पीएम मोदी पावागढ़ मंदिर में दर्शन पूजन के बाद वडोदरा में एक रैली को संबोधित करेंगे। मोदी पिछली बार मार्च माह में अपनी मां से मिले थे।




Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *