मोर आवास मोर अधिकार के तहत पत्थलगांव के ग्राम घरजियाबथान में हुआ सम्मेलन..दर्जनों ग्रामीण युवाओं ने थामा भाजपा का दामन

छत्तीसगढ़ ब्रेकिंग-न्यूज़
पत्थलगांव |  मालूम हो कि कांग्रेस की भूपेश बघेल सरकार द्वारा प्रधानमंत्री आवास योजना के लाभ से प्रदेश भर में करीब 8 लाख परिवारों को वंचित रखा गया है । केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार द्वारा लगभग 16लाख आवास में से स्वीकृत करीब 12लाख प्रधानमंत्री आवास को छत्तीसगढ़ सरकार ने रोक रखा है।प्रदेश में कांग्रेस सरकार की उदासीनता के कारण हितग्राहियों के आवास अधूरे पड़े है। लोगों को किस्तों के लिए भटकना पड़ रहा है। आज गरीबों के लिए समस्या बनी हुई है कि उनका पक्का मकान में जीवन व्यतीत करने का सपना कैसे पूरा होगा। आज प्रदेश में हत्या, चोरी,भ्रष्टाचार और अन्य आपराधिक घटनाएं इतनी बढ़ गई है कि लोगों के बीच भय का माहौल बना हुआ है। उक्त बातें रविवार को मोर आवास मोर अधिकार कार्यक्रम के दौरान पत्थलगांव के ग्राम घरजियाबथान में अभियान प्रभारी एवं भाजयुमो जिला उपाध्यक्ष अंकित बंसल ने कही। 

 

इस कार्यक्रम में मुख्य वक्ता रहे डॉ बीएल भगत ने कहा कि आज प्रदेश भर में आलम यह है कि प्रधानमंत्री आवास योजना के लाभ से लाखों हितग्राहियों को वंचित रखा जा रहा है। जबकि प्रधानमंत्री द्वारा देश में लागू की गई योजनाओं में 60% अंशदान के रूप में हिस्सेदारी केंद्र सरकार और 40% राज्य सरकार को देना होता है। लेकिन छत्तीसगढ़ की कांग्रेस सरकार द्वारा लाखों हितग्राहियों के किस्त को वापस केंद्र सरकार के पास भेज दिया गया। जिससे उनके आवास अधर पड़े है। जिससे आम जनता के विकास कार्यों में अंकुश लगा दिया जा रहा है। उन्होंने आगे कहा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सोच है कि किसी भी योजनाओं का लाभ देश के प्रत्येक तबके के लोगों तक पहुंचे जिसे व्यापक रूप प्रदान करने लिए भाजपा कार्यकर्ताओं द्वारा समर्पित होकर कार्य किया जा रहा है। जिसका परिणाम आगामी विधानसभा चुनाव में देखने को मिलेगा।

 

वहीं वक्ता सुरेंद्र बेसरा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सोच है गांव से लेकर शहर तक लोगों के मकान पक्के हो। इस अभियान को लेकर कांग्रेस सरकार के कानों तक आवाज नहीं पहुंचती है तो आने वाले दिनों में भाजपाई एक बड़ा आंदोलन करने की तैयारी कर रहे है। यह मोर आवास मोर अधिकार अभियान को पंचायत स्तर पर चलाया जा रहा है ।जिसमे आवास से वंचित हितग्राहियों को बैठक में शामिल कर सूची तैयार करके आवेदन भरा जा रहा है। उन्हें आवास दिलाने आवाज बुलंद की जा रही है।उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार की विफलताओं को भाजपा के प्रत्येक कार्यकर्ताओ द्वारा अनोखे ढंग से जनता के सामने रखा जाएगा। हाल यह है कि आज प्रदेश में कांग्रेस सरकार के कार्यों का लेखा जोखा कागजों और सड़कों किनारे लगे होर्डिंगो मात्र तक ही सीमित है।

 

कार्यक्रम के स्वागत उद्बोधन में भाजपा मंडल अध्यक्ष अनिल मित्तल ने कहा कि पीएम आवास से वंचित हितग्राहियों के सिर पर पक्की छत दिलाने के लिए उनको जागरूक कर फॉर्म भरवाया जा रहा है । कांग्रेस की इस उदासीनता की वजह से लाखों परिवार के स्वीकृत प्रधानमंत्री आवास की राशि नहीं मिल सकी जिससे इस योजना से गरीब तबके के लोग लाभ से वंचित है। उन्होंने सैंकड़ों उपस्थित ग्रामीणों को आने वाले चुनाव में आवाज सरकार को आइना दिखाना की बात कही।

दर्जनों ग्रामीण युवाओं ने थामा भाजपा का दामन––

इस दौरान भारी संख्या में ग्रामीणों और अधूरे पड़े आवास के हितग्राहियों की उपस्थिति में 17 ग्रामीण युवाओं को भाजपा में शामिल किया गया। जहां अतिथियों ने उनका फूल मालाओं से स्वागत कर पार्टी के लिए निरंतर जोश खरोश के साथ कार्य करने को कहा। भाजपा प्रवेश करने में ग्राम घरजियाबथान से विशेश्वर यादव,ठाकुर प्रसाद,महेंद्र यादव,राजेंद्र बंछोर,वासु यादव,जयप्रकाश बड़ा,प्रेमसागर नाग,रामप्रसाद नाग,बिकेश यादव, बेदराम रजक,गब्रेल लकड़ा,रामप्रसाद यादव,आनंदराम चौहान,श्रीराम पैकरा,सीताराम यादव,लोकेश्वर यादव,हकीम खान शामिल रहे। उक्त कार्यक्रम को सफल बनाने में मुख्य रूप से पंचायत प्रभारी व भाजयुमो जिला उपाध्यक्ष अंकित बंसल,जालंधर यादव,विदेश भगत,मनीष बेहरा,दिनेश यादव,राहुल भगत का विशेष योगदान रहा। साथ ही कार्यक्रम में उपस्थित जनसमूह को भाजपा जिला मंत्री रेणु विश्वास व महिला मोर्चा मंडल अध्यक्ष व कार्यक्रम की सह प्रभारी अंजू टोप्पो ने संबोधित किया।उक्त सम्मेलन में महिला मोर्चा की जिला महामंत्री भुनेश्वरी बेहरा,शीला गुप्ता,पूनम मिश्रा,उर्मिला पटेल के साथ घरजियाबथान पंचायत के सैंकड़ों ग्रामीण शामिल हुए। वहीं 450 ग्रामीण हितग्राहियों ने आवेदन किया।




Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *