पत्थलगांव: जोगपाल स्कूल में मनाया गया वार्षिक खेलकूद का हुआ समापन, मुख्यातिथि आई. पी .एस. डी. रविशंकर ने ग्राउंड में छात्रों के बीच पहुंचकर शारीरिक छमता बढ़ाने की वार्तालाप

छत्तीसगढ़
संवाददाता – आयुष अग्रवाल 
पत्थलगांव–/ दिनांक 11 जनवरी 2023 को जोगपाल पब्लिक स्कूल पत्थलगांव में  एनुअल स्पोर्ट्स 2023 के समाप्ति दिवस के दिन खेलकूद का शुभारंभ सीनियर विद्यार्थियों के फुटबॉल मैच के द्वारा किया गया। जिसमें महानदी हाउस और नर्मदा हाउस के बीच में प्रतियोगिता हुई जिसमें नर्मदा हाउस ने बाजी मारी और जीत हासिल की ।

 

खेलकूद समापन समारोह में मुख्य अतिथि के रुप में एसपी डी रवि शंकर, अतिथि के तौर पर पत्थलगांव एसडीएम आर एस लाल , अतिथि एसडीओपी पत्थलगांव संदीप मित्तल, अतिथि थाना प्रभारी भास्कर शर्मा , अतिथि प्रेसिडेंट ऑफ प्रेस क्लब विजय त्रिपाठी और भी गणमान्य नागरिक बच्चों के माता-पिता सहित उपस्थित रहे । कार्यक्रम के मुख्य अतिथि एसपी डी रवि शंकर जी का स्वागत विद्यार्थियों के द्वारा बैंड की अगुवाई में मार्च पास्ट के साथ किया गया ।उनके स्वागत के कार्यक्रम में उन्हें पुष्पगुछ और बैच पहनाया गया ।इसके पश्चात विद्यार्थियों द्वारा स्वागत गीत प्रस्तुत किया गया ।स्वागत के तत्पश्चात सीनियर विद्यार्थियों द्वारा एरोबिक नृत्य प्रस्तुत किया गया और खेलकूद समारोह का अंतिम फाइनल खेल रिले रेस मुख्य अतिथि एवं अतिथियों की उपस्थिति में संपन्न कराया गया। टग ऑफ वार जिसमें महानदी और रिले रेस में कावेरी हाउस ने बाजी मारी। साथ ही पुरस्कार वितरण का समारोह अतिथियों के हाथों संपन्न हुआ।जिसमे विद्यालय के चैंपियंस को मेडल और सर्टिफिकेट दिया गया ।

खेल कूद कार्यक्रम में क्लास 1 से 12 तक के बच्चों को 4 हाउस में डिवाइड किया गया था एक हाउस में करीब 110 प्लस बच्चे हैं जिसमें से नर्मदा हाउस के बच्चों ने सबसे ज्यादा गोल्ड मेडल लेकर 97 पॉइंट हासिल करके फर्स्ट पोजिशन बनाई और वहां अभी हाउस के बच्चों ने 90 पॉइंट हासिल करके सेकंड और कावेरी ने 70 पॉइंट हासिल करके थर्ड पोजिशन बनाई ।
इसी क्रम में स्कूल इंडिविजुअल चैंपियन में सीनियर बाय क्लास नाइंथ से ट्वेल्थ में उमेश यादव क्लास 10th नर्मदा हाउस ने पांच में से चार गेम में गोल्ड मेडल लेकर सीनियर स्कूल चैंपियन बना वहीं सीनियर गर्ल क्लास 9 से 12 से आने अग्रवाल क्लास नाइंथ कावेरी हाउस से 4 गेम में दो गोल्ड 2 सिल्वर मेडल लेकर सीनियर स्कूल गर्ल चैंपियन बनी ।
वही जूनियर ब्वॉय प्लस 628 में हर्ष ने क्लास 8 नर्मदा हाउस चैंपियन रहा, और जूनियर घर में भावना पाटन कावेरी हाउस 4 गोल्ड मेडल के साथ चैंपियन गर्ल रही।
अतः हाउस ट्रॉफी के क्रम में नर्मदा हाउस प्रथम और महानदि हाउस द्वितीय स्थान में रहे।समापन कार्यक्रम में विशेष रूप से जिला कांग्रेस मंत्री कुलविंदर भाटिया, विद्यालय के संचालक सरनजीत भाटिया, विद्यालय के प्राचार्य  मेहर, जशपुर से आये वरिष्ठ पत्रकार प्रेम शर्मा, पत्थलगांव प्रेस क्लब के संरक्षक सुरेन्द्र चेतवानी पत्रकार आयुष अग्रवाल सहित विद्यालय के शिक्षक शिक्षिकाएं एवं अभिभावक गण उपस्थित रहे। समारोह की समाप्ति में एस. पी डी रवि शंकर जी को छात्रों को आशीर्वचन के लिये आमंत्रित किया गया तब पुलिस अधीक्षक ने एक नया मिशाल पेस करते हुवे मंच से उद्बोधन न करते हुवे सीधे मंच से उतरकर मैदान में बच्चों के पास पहुच गये और उनसे सीधा संवाद करने लगे जिसमे उन्होंने विद्यार्थीयों को मोटिवेट करते हुवे शिक्षा से लेकर खेल कूद, योग, गीत संगीत, सांस्कृतिक कार्यक्रम,यहा तक कि बच्चों के सोने उठने भोजन ग्रहण करने का समय आदि के विषय पर चर्चा करते हुवे सवाल जवाब कर बच्चो उन विषयों पर मोटिवेट करते हुवे जो बच्चे सही उत्तर दिये उन्हें अपने पास बुलाकर अपने साथ फोटो शूट कराया।एस पी के इस व्यवहार और कार्यशैली से छात्र छात्राओं सहित उपस्थित जन ने अनेको बार तालियों से उनके विचारों का स्वागत किया गया ।पुलिस अधीक्षक ने अपने उद्बोधन में विद्यालय के संचालक एवं शिक्षकों से कहा की विद्याल शिक्षा के साथ साथ कुछ समय बच्चो को योग एवं संगीत की विद्या ग्रहण कराने की भी पहल करे जिससे बच्चो का तनाव दूर रहे।इसके पश्चात समारोह की समाप्ति की गई।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *