अंबेडकर जयंती पर बृजमोहन अग्रवाल ने देशवासियों को दी बधाई

छत्तीसगढ़

रायपुर 14 अप्रैलभारतीय संविधान के निर्माता बाबासाहेब डॉ. भीमराव अंबेडकर ने अपना जीवन सामाजिक न्याय के लिए समर्पित कर दिया और उन्होंने हमेशा ही समाज के वंचित वर्गों के उत्थान के लिए काम किया। यह बात रायपुर लोकसभा से भाजपा प्रत्याशी मंत्री श्री बृजमोहन अग्रवाल ने अंबेडकर जयंती के अवसर पर कहीं।

राजधानी रायपुर के कचहरी चौक पर आयोजित कार्यक्रम में बृजमोहन अग्रवाल ने बाबा साहेब की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर उनको नमन किया।
उन्होंने बाबासाहेब डॉ. भीमराव अंबेडकर जी की जयंती की सभी को हार्दिक बधाई दी।
लोगों को संबोधित करते हुए श्री अग्रवाल ने कहा कि,
बाबासाहेब ने शिक्षा को सबसे महत्वपूर्ण बताया था। उन्होंने कहा था कि, शिक्षा ही एकमात्र ऐसा हथियार है जिससे आप अपनी गरीबी और पिछड़ेपन को मिटा सकते हैं। आज यशस्वी प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार उनके आदर्शों पर चलते हुए कार्य कर रही है। देश भर एकलव्य स्कूल, केंद्रीय विद्यालय नवोदय विद्यालय समेत सैकड़ों शिक्षा के नए संस्थान खोले जा रहे है। इतना ही नहीं पिछले 10 साल के मोदी कार्यकाल के दौरान एम्स आईआईटी, एनआईटी,नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी जैसे उच्च शिक्षण संस्थान में भी बढ़ोतरी हुई है।
श्री अग्रवाल ने यह भी कहा कि केंद्र और राज्य भाजपा सरकार की अनेकों योजनाएं गरीबों, महिलाओं को ध्यान में रखकर बनाई गई है जिनका फायदा समाज के लोग उठा रहे हैं और उनके जीवन स्तर ऊंचा उठ रहा है।
श्री अग्रवाल ने लोगों से आह्वान किया कि, आइए हम सब बाबा साहेब के जीवन और शिक्षाओं से प्रेरणा लें और एक ऐसे भारत का निर्माण करने का संकल्प लें जो बाबा साहेब के सपनों का भारत हो। जहां सभी को समान अधिकार और कार्य करने के अवसर प्राप्त ही।
कार्यक्रम में संयोजक सुनील बांद्रे, संजय राजघाटे, कमलेश रामटेक, राहुल रामटेक, मकरंद, रवि गोलकर, भोजराज, नरेश गायकवाड, अनूप खेलकर, शशांक डाबरे, राजकुमार रामटेक, मदनलाल समेत हजारों की संख्या में समाज के लोग उपस्थित रहे।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *